पूर्व विधायक हेमंत कटारे पर रेप का मुकदमा लिखाने वाली युवती की संदिग्ध हालत में मौत, घरवालों का होने वाले दरोगा पति पर आरोप

IMG-20210112-WA0003
IMG-20211106-WA0002

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री स्व. सत्यदेव कटारे के पुत्र और भिण्ड जिले के अटेर क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रहे हेमंत कटारे पर रेप का आरोप लगाकर सुर्खियों में आई युवती की उत्तर प्रदेश में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवती ने खुदकुशी कर ली है।
साल भर पहले माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय की छात्रा रही युवती के आरोप से मध्य प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया था। लेकिन बाद छात्रा ने अपने ही आरोपों नकारते हुए इस पूरे मामले को लेकर किसी अन्य पर दोषारोपण कर दिया था। हनी ट्रैप से लेकर अपहरण और दुष्कर्म तक के नए-नए रंग लेने वाले इस केस में तब यूटर्न आ गया था।
अब युवती ने खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि युवती की उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर से इसी महीने शादी होने वाली थी। आरोप है कि उसके परिजनों पर सब इंस्पेक्टर द्वारा दहेज का दबाव बनाया जा रहा था। छात्रा ने यूपी के जिला मऊ थाना हलधरपुर में सुसाइड किया है।
छात्रा की मां ने दहेज को लेकर स्थानीय थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। खबरों के मुताबिक छात्रा की शादी झांसी में तैनात दरोगा बोबी से तय हुई थी। यह शादी इसी माह होने वाली थी। युवती के परिजनों का कहना है कि इस बीच बोबी ने शादी के लिए 61 लाख रुपए अग्रिम ले लिये थे। जिसमें 21 लाख रुपए चार पहिया वाहन के लिए थे। इसी बीच बीते रोज उसने मकान के लिए अलग से लंबी रकम मांगी जिसे लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी।