राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाई गई सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती

IMG-20210112-WA0003

उरई। देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती शासन के निर्देश पर पूरे देश की तरह जिले में भी राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाई गई। पीली कोठी पर आयोजित मुख्य समारोह में सुबह जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने सरदार की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बच्चों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डा. सतीश कुमार, जनता दल यू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश निरंजन भइया जी, अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश कुमार और कई अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
उधर अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश सिंह ने स्कूली बच्चों के साथ राष्ट्रीय एकता के लिए मेराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन इंदिरा स्टेडियम में किया। पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।
कुठौंद में जूनियर हाईस्कूल परिसर में योग गुरू डा. रामप्रकाश द्विवेदी की अध्यक्षता में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती का आयोजन किया गया। जिसके संयोजक प्रधानाचार्य अरविंद थे। इस अवसर पर दीनदयाल उपाध्याय काका, एडीओ पंचायत बलवीर सिंह सेंगर, आरएसएस कार्यकर्ता बलवीर जी, मनोज स्वर्णकार और सैकड़ों बच्चे उपस्थित रहे।