लोहापीटा समुदाय के लोगों ने ज्ञापन देकर की आवास दिलाने की मांग

20191128_121956
IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
जालौन। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए नगर के लोहापीटा समुदाय के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन देकर उन्हें आवास बनवाने के लिए मदद दिलाने की मांग की है।
नगर क्षेत्र में बाजार बैठगंज में लोहापीटा समुदाय के तकरीबन 25 परिवार रहते हैं। इस समुदाय के लोग वर्षों से यहां रहते चले आ रहे हैं। लेकिन अभी तक इनके पास मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इस वर्ग की महिला राजाबेटी पत्नी मानसिंह, रेखा पत्नी जीतू, रज्जो पत्नी खेमसिंह, अंगूरी पत्नी अतर सिंह रेशम पत्नी राजू आदि ने बताया कि नगर पालिका उनसे गृहकर लेती है। इसके अलावा जिस जगह वह लोग रहते हैं उनका चयन भी किया गया था। पूर्व उन्हें शौचालय मिले थे लेकिन एक किश्त के बाद उनके खातों में धनराशि न आने से शौचालय अधूरे पड़े हैं। इतना ही नहीं नगर पालिका उन्हें गृहकर भी वसूलती है। इसके बावजूद उन्हें योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने एसडीएम गुलाब सिंह को ज्ञापन देकर बताया कि उनके पास जो आवासीय स्थल है यदि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिला दिया जाए तो उनके पास भी छत हो जाएगी। अन्यथा उन्हें सभी मौसम में बिना किसी छत के सहारे रात गुजारनी पड़ती हैं। लोहापीटा समुदाय की महिलाओं ने एसडीएम से उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध कराने की मांग की है।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
2 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
सुबोध गुप्ता
सुबोध गुप्ता
1 month ago

सर्वप्रथम यह जांच हो कि जिले में ऐसे कितने लोहा पीटा है, जिन्हें आवास मिल गए है, लेकिन वे फिर भी फुटपाथ पर रह कर, फ्री की बिजली फ्री का पानी उपयोग कर रहे है , यह दिखाने को गरीब लेकिन रोज 100/- के गुटका व आए दिन चिकन पार्टी इनकी दिनचर्या में है ।
ईन नकाबपोश गरीबों से सावधान ।।