नोडल अधिकारी ने किया कान्हा गौशाला का ओचक निरीक्षण

20191128_121956
IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
रामपुरा:-आदर्श नगर पंचायत द्वारा निर्मित निनावली रोड़ स्थित कान्हा गौशाला का आज नोडल अधिकारी एम पी द्विवेदी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
            गौवंश को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा गंभीरता दिखाते हुए, समय समय पर गोशालाओं का अधिकारियों औचक निरीक्षण निरीक्षण कराया जा रहा हैं। जिससे गौशालाओं की जमीनी हकीकत को परखा जा सके। इसी क्रम में आज कस्वे में निनावली रोड़ पर स्थित कान्हा गौशाला का नोडल अधिकारी एम पी द्विवेदी द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पशु चिकित्सक डॉ कुशवाहा भी मौजूद रहे। एम पी द्विवेदी द्वारा गौशाला में गोवंश को मिलने वाले चारे व भूसे की गुणवत्ता को देखा व साफसफाई देखी। चेयरमैन शैलेन्द्र सिंह द्वारा गायों के प्रत्येक बाड़े का निरीक्षण व जानकारी भी उपलब्ध कराई। जिसके बाद चेयरमैन ने बताया कि गौवंश को समय समय पर टीके भी लगवाये जाते हैं। गर्मी के लिहाज से बाड़ों में पंखों की व्यवस्था भी की गई हैं। नोडल अधिकारी द्वारा गौशाला की व्यवस्था देखकर चेयरमैन के कार्य को सराहते हुए कहा कि सुबह शाम गौशाला के कर्मचारियों की निगरानी में गायो को तहलाया भी जाये। एम पी द्विवेदी ने कहा कि शासनादेश के अनुसार गौशाला में आने वाले सर्दी के मौसम में गायों को सर्दी से बचाव के लिए प्रबंधन किये जायें। जिस पर चेयरमैन ने बताया कि सर्दी से गायों के बचाव के लिए तिरपाल व जलाऊ लकड़ी की व्यवस्था पहले से कर ली गईं हैं। जिसको चेयरमैन द्वारा नोडल अधिकारी को दिखाया। नोडल अधिकारी ने गौशाला पर उपस्थित निरीक्षण रजिस्टर भी देखा व अपनी टिप्पणी भी लिखी।
       औचक निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी एम पी द्विवेदी के साथ पशु चिकित्सक डॉ कुशवाहा व नगर चेयरमैन शैलेन्द्र सिंह के साथ गौशाला के कर्मचारी मौजूद रहे।
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Devendra tiwari
Devendra tiwari
1 month ago

आटा में कान्हा गौशाला की स्थिति दयनीय है, निरीक्षण में खानापूर्ति की जाती है।गोवंश भूखे प्यासे मर रहे कोई पुस्ताहाल लेने वाला नही…👌