संकल्प से खुलता है सफलता का द्वार,जिले की चार मेधावी छात्राओं को मिला प्रखरबुद्धि पुरस्कार

20191128_121956
IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
IMG-20210112-WA0003

रई । गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय के पूर्व हिंदी विभागध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र द्विवेदी की स्मृति में आयोजित नौवें प्रखरबुद्धि समारोह में जिले की चार टॉपर छात्राओं को सम्मानित किया गया।अतिथियों ने सफलता का मूलमंत्र प्रयास और लगन को निश्चित किया। मुस्कान इंस्टीट्यूट में ज्ञान की गंगा बह पड़ी। मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार गौरव अवस्थी ने कहा कि चाहे कोई भी क्षेत्र हो उसमें संकल्प का होना बहुत आवश्यक है, क्योंकि इसी से सफलता का द्वार खुलता है। अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से प्रतिभाओं को बहुत लाभ मिलता है। प्रमुख अतिथि वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी ने शैक्षिक आयोजन के लिए समिति की सराहना की। विशिष्ट अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत प्रसाद पटेल ने आदर्श त्याग में छिपा होता है। मुख्य वक्ता प्राचार्या डॉ अमिता सिंह ने चिंता जताई कि नए जमाने में संस्कार पीछे छूट रहे हैं जो चिंता की बात है। डॉ कुमारेन्द्र सेंगर ने कहा कि प्रतिभाओं को सकारात्मक तरीके से सोचना चाहिए। समिति के अध्यक्ष अरविंद गौतम और सचिव डॉ अंकुर शुक्ला ने मेधावियों को पुरूषार्थ और प्रयास के फायदे गिनाते हुए कहा गया कि भविष्य से डरिये मत बल्कि उसके निर्माण में रुचि लीजिये। संजोये हुए सपनों को अपनी मेहनत से संवारिये। सुदामा दीक्षित ने कहा कि कल्पना को अपने कार्य से गढ़ कर योजना को प्रयासों से पूरा करना चाहिए। यदि वर्तमान अच्छा होगा तभी भविष्य सुखद भविष्य का निर्माण हो सकेगा।
प्रत्येक कार्य में यह गुंजाइश होती है कि उससे बढ़कर कार्य किया जा सके। कहा कि चरित्र से बढ़कर कोई उत्तम पूंजी नहीं। जो सच्चे समाजसेवी हैं उन्हें सम्मान और सम्पूर्ण पोषण मिलना चाहिए।
लोकप्रिय गायक मिर्जा साबिर बेग के गीतों और सारिका तिवारी आनन्द के कसावट भरे संचालन ने समारोह में चार चांद लगा दिए।अंत में आभार प्रदर्शन डॉ रेहान सिद्दीकी ने किया। इसके पश्चात सभी मेधावियों को अतिथियों ने पुरस्कृत किया। सम्मानित होने वाली निशु राघव ने सीबीएससी से इंटर में 98 प्रतिशत अंक लेकर जिले में टॉप किया। दिशा पुरवार ने लक्ष्मणगढ़ (राजस्थान ) स्कूल में सीबीएससी बोर्ड इंटर में 95. 2 प्रतिशत अंकों के साथ कालेज टॉप किया। जबकि इलाहाबोर्ड से इंटर की परीक्षा में रसकेन्द्री देवी इंटर कालेज की छात्रा राधा सेंगर ने 80 प्रतिशत और बीएमटी इंटर कालेज आटा की आकांक्षा तिवारी ने 76 प्रतिशत नंबर पाकर कालेज टॉप किया। सभी को प्रशस्ति पत्र और नगद धनराशि के साथ पुरस्कृत किया गया। इस दौरान मुस्कान हॉस्पिटल के निदेशक देवेंद्र शुक्ला ,केपी सिंह, अनिल शर्मा, संजय श्रीवास्तव , ब्रजभूषण सिंह मुन्नू, डॉ राकेश द्विवेदी, अरविंद चौहान ,अभय भदौरिया प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
Attachments area

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments