कसमें-वादे भूला प्रेमी,फिर प्रेमिका ने ये किया

20191128_121956
IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
IMG-20210112-WA0003

मामला वारणसी का है जहाँ
प्रेमिका के साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी की सरकारी नौकरी क्या लगी, वह अपने शादी के वादे से मुकर गया। नाराज प्रेमिका ने वाराणसी के रोहनिया थाने में गुहार लगाई तो प्रेमी को पुलिस पकड़ लाई। पुलिस ने जब मुकदमे और कार्रवाई के बारे में समझाया तो प्रेमी मान गया और रोहनिया थाना परिसर स्थित मंदिर में प्रेमिका के साथ सात फेरे लिए। यह वाकया शुक्रवार को रोहनिया थाने के साथ ही आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बनी रहा।

बहोरनपुर गांव की 21 वर्षीय युवती ने रोहनिया थाने में शिकायत की थी कि वह और मंडुवाडीह क्षेत्र के कंदवा निवासी 26 वर्षीय युवक एक-दूसरे से प्रेम करते थे। प्रेमी ने उससे शादी का वादा किया था। लेकिन रेलवे में उसकी नौकरी लग गई है तो वह शादी से इनकार कर रहा है। युवती ने पुलिस से प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। युवती की शिकायत के आधार पर रोहनिया इंस्पेक्टर ने युवक को उसके परिजनों के साथ थाने बुलाया और कहा कि या तो प्रेमिका से शादी कर लो या फिर तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्रवाई करेगी।

दोनों पक्षों के बीच घंटों हुई पंचायत के बाद युवक का कहना था कि अभी उसके बड़े भाई की शादी नहीं हुई है। ऐसी स्थिति में वह कैसे शादी कर ले। वहीं, युवती का कहना था कि उसका प्रेमी बाद में फिर मुकर जाएगा तो वह भला क्या करेगी। रोहनिया इंस्पेक्टर ने युवती के साथ ही युवक और उसके परिजनों को फिर समझाया तो सभी शादी के लिए तैयार हो गए। इसके बाद आनन-फानन थाना परिसर स्थित मंदिर में युवक और युवती ने एक-दूसरे को माला पहनाकर सात फेरे लिए। साथ ही दोनों के परिजनों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया और युवक-युवती को आशीर्वाद दिया।

इस संबंध में इंस्पेक्टर रोहनिया परशुराम त्रिपाठी ने बताया कि दोनों बालिग हैं और कई वर्षों से एक-दूसरे से प्रेम करते थे। इसलिए दोनों पक्ष की सहमति से लिखा पढ़ी करा कर उनकी शादी करा दी गई है। युवक और उसके परिजनों को चेतावनी दी गई है कि युवती को उसके ससुराल में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

राजा राजावत

व्यूरो

Contact

Website: www.jalauntimes.com

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
1 Comment
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
सत्यभान सिंह राठौड एडवोकेट
सत्यभान सिंह राठौड एडवोकेट
13 days ago

जालौन टाईम्स बहुत अच्छा न्यूज पोर्टल है इसमे सभी प्रकार की खबरें ,सभी सामाजिक जानकारियाँ आसानी से मिलजाती है , संपादक महोदय की अभिव्यक्ति प्रस्तुत बहुत ही अच्छी है सुनने मे ठीक लगती

IMG_20191214_164442.jpg