मौनी मन्दिर से राठ रोड तक सडक का सुद्रढीकरण होगा

20191128_121956
IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
IMG-20210112-WA0003

उरई। जिला स्तरीय उद्योग बन्धु व्यापार बन्धु की बैठक जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में हुयी जिसमें उपायुक्त उद्योग योगेश कामेश्वर ने विभाग की विभिन्न योजनाओं के कार्यान्वयन पर रिपोर्ट पेश की ।
बताया गया कि एक जिला एक उत्पाद योजना के तहत शासन ने भौतिक लक्ष्य 30 और वित्तीय लक्ष्य 75 लाख रूपये जिले के लिये निश्चित किये थे जिसके सापेक्ष 37 आवेदन पत्रों को बैंको को भेजा गया जिनमें से 19 प्रकरण मंजूर कर लिये गये। 13 मामलों में बैंक ऋण वितरित कर चुके है जबकि 15 प्रकरण अभी तक लम्बित है जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी प्रकरण लम्बित नहीं रहना चाहिये। निवेश मित्र पोटल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा भी की गयी। जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा प्रधानमंत्री ईजीपी ऋण योजना की भी समीक्षा की। विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना को लेकर उन्होने कहा कि हाथ कागज उद्योग में लगे श्रमिकों का भी पंजीयन कराया जाये। कालपी में फायर प्वाइन्ट के निर्माण किये जाने की भी बात की। जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यमियों की हर समस्या को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित किया जाये इसमें किसी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं की जायेगी। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देशित किया कि जिन विभागों के अधिकारी मण्डल स्तर पर बैठते है वे सप्ताह में दो दिन जनपद में रहकर समस्यायें निस्तारित करना सुनिश्चत कराये।
इसके बाद व्यापार बन्धु की बैठक हुयी जिसमें उपायुक्त वाणिज्य कर ने बिन्दुवार चर्चा की। उन्होने कहा कि मौनी मन्दिर से राठ रोड तक के मार्ग की सडक सुदृढ की जाये जिससे गुजरने वाले वाहनों को असुविधा का सामना न करना पडे। नगर पालिका अध्यक्ष अनिल बहुगुणा का इस पर कहना था कि इसका टेन्डर हो गया है। शीघ्र ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। कोंच रोड पर सुहाग महल के पास नाले पर बनी पुलिया की दोनो तरफ की बाउण्ड्री बहुत छोटी और टूटने की स्थिति में है जिससे कभी दुर्घटना हो सकती है। इस ओर ध्यान आकर्षित कराये जाने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को पुलिया दुरूस्त कराने के लिये कहा । स्टेट बैंक की कालपी शाखा मंे कर्मचारियों की मनमानी और गुण्डागर्दी की शिकायत बैठक में की गयी। लीड बैंक प्रबंधक ने बताया कि इस बारे में सम्बन्धित अधिकारी को सूचित कर दिया गया है। कोंच नगर में पाइप लाइन लीकेज के मुददे पर अधिशाषी अभियन्ता जल निगम ने बताया कि इन्हें ठीक कराने के लिये स्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है जिसकी स्वीकृति की प्रतीक्षा की जा रही है। व्यापारी प्रतिष्ठानांे पर सीसी टीवी कैमरे लगाने के लिये सम्बन्धित फर्म मालिकों से अनुरोध किया गया।

0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments