विश्व पर्यावरण दिवस पर परमार्थ ने जालौन रोड पर कराया वृहद वृक्षारोपण

IMG-20200820-WA0008
IMG-20200831-WA0002
IMG-20200831-WA0003
IMG-20210112-WA0003
IMG-20210509-WA0000

उरई। आधुनिकता की दौड़ में भाग रहे प्रत्येक देश के बीच धरती पर हर दिन प्रदूषण काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके दुष्परिणाम समय-समय पर हमें देखने को मिलते हैं. पर्यावरण में अचानक प्रदूषण का स्तर बढ़ने से तापमान में भी तेजी देखी जा रही है तो कहीं कहीं पर प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर के कारण लंबे समय से बारिश भी नहीं हो पाती. ऐसे में लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए हर साल विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. विश्व पर्यावरण दिवस के इस सुअवसर पर बुंदेलखंड क्षेत्र में जल संरक्षण का कार्य करने वाली अग्रणी संस्था परमार्थ समाज सेवी संस्थान द्वारा जालौन रोड पर सघन वृक्षारोपण कराया गया।
जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम को किया गया प्रोत्साहित
विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर संस्थान द्वारा किये जा रहे वृक्षारोपण की मुहिम की शुरुआत स्वयं जिलाधिकारी द्वारा वृक्षारोपण कर की गई. जिलाधिकारी द्वारा परमार्थ संस्थान द्वारा सड़क किनारे किये जा रहे सघन वृक्षारोपण की सराहना करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।.
पारिस्थितिकी तंत्र को सुदृढ़ करने की पहल
संस्था के प्रतिनिधि अनिल सिंह ने बताया कि जंगलों को नया जीवन देकर, पेड़-पौधे लगाकर, बारिश के पानी को संरक्षित करके और तालाबों के निर्माण करने से हम पारिस्थितिकी तंत्र को फिर से सुदृढ़ कर सकते हैं। आज विश्व पर्यावरण के अवसर पर वृक्षारोपण के साथ इस मुहिम की शुरुआत की गई है जो अनवरत रूप से आगे बढ़ाई जायेगी।
वृक्षारोपण के इस कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ समाजसेवी रामकृष्ण शुक्ला, वरुण सिंह एवं परमार्थ टीम से संदीप, रितेश, अकरम, प्रवीना, हर्षित, यतेन्द्र आदि मौजूद रहे।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments