उत्तर प्रदेश में सत्ता के साढ़े 4 वर्ष बाद अपने डिप्टी केशव मौर्य के घर पहुंचे योगी 

IMG-20210112-WA0003

लखनऊ. लगातार जारी राजनीतिक हलचल के बीच मंगलवार दोपहर सीएम योगी आदित्‍यनाथ अचानक डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य के घर पहुंचे। करीब साढ़े चार साल में यह पहला मौका है जब सीएम, डिप्‍टी सीएम के घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ़ घंटे तक बात चली।

मिली जानकारी के अनुसार डिप्‍टी सीएम के घर आरएसएस के कृष्‍ण गोपाल भी मौजूद हैं। सूत्रों का कहना है कि डिप्‍टी सीएम के घर भाजपा के कोर कमेटी के सदस्‍यों के लिए लंच रखा गया है। वहां कोर कमेटी के सदस्‍यों की एक बैठक भी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ का आवास 5 कालीदास मार्ग पर है। उनके आवास से एक आवास छोड़कर 7 केडी बंगला केशव प्रसाद मौर्य का है। सीएम योगी के इस तरह अचानक डिप्‍टी सीएम के घर पहुंचने के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। इसे प्रदेश की राजनीति की बड़ी घटना बताया जा रहा है। हालांकिे बताया जा रहा है कि वह डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य के बेटे-बहू को आशीर्वाद देने पहुंचे हैं।

2022 में चेहरे के सवाल पर केशव मौर्य ने दिया था ये जवाब

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से राजधानी लखनऊ में राजनीतिक हलचलें तेज हैं। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष लगातार दूसरे दिन बैठक कर रहे हैं। उधर, मिशन-2022 में पार्टी की ओर से मुख्‍यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस पर भी चर्चाओं का बाजार गर्म है। हाल में डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य ने कहा था कि सीएम का चेहरा केंद्रीय नेतृत्‍व तय करेगा।

सीएम और मंत्रियों के साथ होगी बैठक
अपने लखनऊ दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को बीएल संतोष, सीएम योगी और उनकी कैबिनेट के सदस्‍यों के साथ शाम को भाजपा मुख्यालय में बैठक करेंगे। उनके साथ यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी उपस्थिति रहेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान मंत्रियों से उनके विभागों में हुए कामकाज का ब्योरा लिया जा सकता है।