एटा में अपहरण करके मार दिये गये कुरसेंड़ा के युवक की हत्या में शामिल दो अपराधी गिरफ्तार

IMG-20210112-WA0003
IMG-20211106-WA0002

उरई। फिरौती के लिए अपहरण करने के बाद पकड़े जाने के डर से युवक की हत्या किये जाने के मामले में गोहन पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस की संयुक्त टीम की मदद से दो आरोपितों को उनकी कार जब्त करने के साथ गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना 10 दिन पहले हुई थी।
मृतक आशीष गोहन थाने के कुरसेड़ा का रहने वाला था। 14 जून को वह नौकरी पर मोटर साइकिल से फरीदाबाद जाते समय अपहरित कर लिया गया था। अगले दिन उसके चाचा गनपत सिंह ने गोहन थाने में शिकायत की कि बीती रात लगभग 12.30 पर काल करके आशीष ने अपनी मां को बताया कि कुछ लोगों ने उसे पकड़ लिया है और 20 हजार रूपये न देने पर मार देने की धमकी दे रहे हैं। अगले दिन सुबह फिर 50 हजार रूपये की मांग की गई।
गोहन पुलिस अपहरण और जान से मारने का मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही थी कि तभी जनपद एटा के पिलुआ थाना क्षेत्र में हाइवे पर युवक का शव पड़ा होने की सूचना 18 जून को मिली। पुलिस की मदद से आशीष के परिजन पिलुआ पहुंचे तो उन्होंने शव की शिनाख्त कर ली। सुराग रसी के बाद आरोपितों का पता लगा लिया गया। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर कंचनपुर रोड पर बने ओवरब्रिज के नीचे दो आरोपितों को घेर लिया गया। पहले तो दोनों ने पुलिस पर गोली चलाकर भाग जाना चाहा। लेकिन पुलिस ने भी जबाबी कार्यवाही शुरू की तो उनके हौसले पस्त हो गये।
गिरफ्तार युवको के नाम अजय उर्फ अल्ला यादव निवासी बवायन थाना खैरगढ़ जिला फिरोजाबाद और गोविंद हरी उर्फ कल्लू निवासी हसनपुर थाना रायगढ़ जिला फिरोजाबाद बताये गये हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों ने जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि 14 और 15 जून की दरमियानी रात करीब साढ़े नौ बजे शिकोहाबाद आगरा हाइवे पर उन्होंने मोटर साइकिल से जा रहे आशीष को छेंका। उसे अपनी रिनाल्ट कार से कट मारकर नीचे गिरा दिया। और उसका अपहरण करके मोटर साइकिल सहित उसे उठा ले गये। उनके साथ दो और उनके साथी प्रदीप व संदीप भी थे। आशीष को छोड़ने के एवज में उसके परिवारीजनों से उन्होंने 20 हजार रूपये आशीष के पेटीएम में डलवाये और जीटी रोड एटा स्थित पेट्रोल पंप से निकलवा लिये बाद में पकड़े जाने के डर से उन लोगों ने पिलुआ थाना क्षेत्र में राजपुर के पास उसकी हत्या कर दी और शव जीटी रोड के किनारे झाड़ियों में फेंककर भाग गये।
आज वे मृतक के परिजनों से उसे छोड़ने का झांसा देकर फोन करके जालौन आये थे तभी पकड़ गये। जब्त की गई रिनाल्ट लाजी कार के संबंध में उन्होंने बताया कि यह हमारे साथी प्रदीय उर्फ भूरा यादव निवासी जैतपुर थाना एटा जनपद फिरोजाबाद की है। मृतक की मोटर साइकिल व मोबाइल फोन आदि हमारे साथी करूआ उर्फ संदीप यादव निवासी जैतपुर थाना एटा जनपद फिरोजाबाद के पास है। सह जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक आरके सिंह ने पत्रकार वार्ता में दी।