नये पुलिस अधीक्षक ने संभाला कार्यभार

IMG-20210112-WA0003
IMG-20211106-WA0002

उरई। नवागंतुक पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने शनिवार को जिले में अपना कार्यभार संभाल लिया। जिला पुलिस प्रमुख के रूप में यहां उनकी नियुक्ति पहली है। 2015 बैच के आईपीएस रवि कुमार इसके पहले लखनऊ कमिश्नरेट में सहायक पुलिस अधीक्षक दक्षिण थे।
रवि कुमार ने कार्यभार संभालने के बाद सबसे पहले अपने कार्यालय की विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया और स्टाफ से उनके संबंध में जानकारियां ली। बाद में उन्होंने झांसी परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगेन्दर कुमार के साथ थाना आटा और कालपी कोतवाली में थान दिवस पर आये फरियादियों की समस्याओं को सुना और उनके त्वरित निराकरण के आदेश दिये।
पुलिस अधीक्षक ने शाम को पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने मीडिया के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि फरियादियों की समस्याओं के थाना स्तर पर ही निस्तारण के लिए सचेत किया जायेगा ताकि लोगों को जिला मुख्यालय पर भागने की जरूरत न पड़े। जिस थाने से फरियादियों की ज्यादा भीड़ उनके कार्यालय में उमड़ेगी उस थाने को टाइट किया जायेगा। उन्होंने शासन की नीति के अनुसार महिला अपराधों पर प्राथमिकता के साथ रोक का भरोसा दिलाया।