युवाशक्ति ने किया संविधान संगोष्ठी का आयोजन , समता, स्वतंत्रता, बंधुता व न्याय की अवधरणा को गाँव स्तर पर पहुंचाना मुख्य उद्देश्य 

IMG-20210112-WA0003

कालपी –उरई | युवाशक्ति संगठन द्वारा कालपी गार्डन में संविधान संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम संयोजक टीम – राजेश गौतम, श्रीकांत, ओमेंद्र व ब्लॉक कॉर्डिनेटर जावेद ने सभी का स्वागत किया व संविधान संगोष्ठी की शुरुआत भारत के संविधान की प्रस्तावना को पढ़कर किया गया। कार्यक्रम में युवाओं के द्वारा संविधान की शक्ति पर नाट्य प्रस्तुति के मध्याम से लोगों को संवेदित किया गया।

कुलदीप कुमार बौद्ध – संस्थापक/ संयोजक – युवाशक्ति/बुंदेलखंड दलित अधिकार मंच ने युवाशक्ति के बारे में बताया कि युवाशक्ति संगठन युवाओं के साथ संवैधानिक अधिकारों पर कार्य करता है,  है भारतीय संविधान की प्रस्तावना में दिए गए समता, स्वतंत्रता, बंधुता व न्याय की अवधारणा को युवाओं के माध्यम से गावँ गावँ पहुचाना हमारा मुख्य लक्ष्य है। जनपद जालौन के 4 ब्लॉक- महेवा, कदौरा, कुठोंद व जालौन के 100 गावँ में काम करता है, आज तक जनपद में युवाशक्ति संगठन में 5000 से अधिक युवा जुड़ चुके है।

इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि – जगजीवन अहिरवार कहां की बाबा साहब के सिद्धांतों पर चलकर आप संविधान की बदौलत अपने अधिकारों को पा सकते है, खंड शिक्षा अधिकारी, महेवा- दिग्विजयसिंह ने शिक्षा के अधिकार पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने बच्चों को हर हाल में पढ़ाना होगा व इसके लिए हम सबको लगातार प्रयास करना चाहिये। रमाकांत दोहरे ने सामाजिक कुरीतियों को छोड़कर लोगों को जागरूक करने के लिये कहाँ की बिना जागरूकता के आप अपने अधिकार हासिल नही कर सकते।टीचर भानु यादव ने कहां की संविधान की बजह से नौकरी तो ले लेते है फिर भूल जाते है, जबकि और सक्रिय रूप से सामाजिक बदलाव का कार्य करना होगा। मेने स्वयं आने विद्यालय में मिडडे मील में होने बाले छुआछूत को खत्म करवाया। विमल कुमार बौद्ध, रिहाना मंसूरी, कृष्णकुमार प्रजापति, कालूराम प्रजापति,

इरफ़ान हाशमी प्रधानाध्यापक, मंगरोल, बृजेन्द्र चौहान, कुलदीप कुलकर्णी, ने संविधान संगोष्ठी में बात रखते हुए लोगों को जागरूक किया।

युवाशक्ति टीम के आशीष डिप्टी साइड लीड, ब्लॉक कॉर्डिनेटर – नरपाल सिंह, दीपा बौद्ध, ने सभी का धन्यवाद दिया। वही कार्यक्रम में प्रमुख रूप से युवाशक्ति के पंचायत लीडर – हेमा, लक्ष्मी, शाहीदन, जोनु, कंचन वर्मा, शिवम, अशोक, निकिता, आविद, सुनील, अमित, रोशनी,गोल्डी, छाया,नसरीन,सुनील कुमार, प्रियंका,मालती देवी, वर्षा, चंद्रशेखर,संतोषी, स्नेहलता, स्वाति,संध्या,आनंद,अदित्य सैनी, सुबोध निर्मला सहित सैकड़ों युवाओं ने सहभागिता की।