सवा लाख दीप जलाने का चंबल परिवार का संकल्प

IMG-20210112-WA0003
IMG-20211106-WA0002

 

पचनद धाम, उरई । पांच नदियों के संगम पर जनपद जालौन के चंबल परिवार ने चंबल फाउंडेशन द्वारा आयोजित होने वाले पंचनद दीप महापर्व के दूसरे संस्करण का आज पोस्टर जारी किया गया।

 

बताते चलें कि विश्व मानचित्र पर अद्भुत,अनूठे,धार्मिक तथा ऐतिहासिक स्थल पांच नदियों के संगम ‘पंचनद धाम’ बाबा साहब मंदिर के नजदीक पचनद तट यमुना,चंबल,सिंध,पहुज़ और क्वांरी नदियों के संगम पर इस द्वितीय महादीप पर्व को ऐतिहासिक बनाने के लिए समस्त क्षेत्रवासियों से इस आयोजन को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील करते हुए समिति से जुड़े चंबल परिवार के पदाधिकारियों ने पोस्टर विमोचन के बाद रूपरेखा तैयार की।

 

बताते चलें कि विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी आगामी दीपावली की पूर्व संध्या तीन नवम्बर को दिन में तीन बजे से शुरू होने वाले महादीप पर्व के लिए पचनद धाम क्षेत्र से जुड़े सभी गांव में सघन जनसंपर्क चलाया जा रहा है। औरैया, इटावा और जालौन जनपद की नागरिकों की अलग-अलग टीमें बनाई जा रही है जो अपने-अपने जनपदों के पचनद तट को रोशन करेंगे।

 

इस महादीप पर्व को सफल बनाने हेतु चंबल परिवार ने पचनद धाम से जुड़े जनपद जालौन के सभी संबंधित ग्रामों में सघन दौरा कर लोगों को इसके लिए  जनसंपर्क किया गया। जिसमें ग्राम जगम्मनपुर,हिम्मतपुर,गुढा,बेरा हुसेपुरा,गंज,मढेपुरा आदि ग्रामों में लोगों से व्यक्तिगत संपर्क किया गया है।

 

महादीप पर्व के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ भारतीय संविधान की प्रस्तावना का सामूहिक पाठ किया जाएगा। बीते कई वर्षों से चंबल फाउंडेशन पंचनद को विश्व मानचित्र पर अंकित करने के लिए मुहिम चला रहा है।

 

इस पोस्टर रिलीज आयोजन के दौरान चंबल परिवार से जुड़े वीरेंद्र सिंह सेंगर, शाह आलम, विनोद सिंह गौतम, राम सुंदर यादव, हनुमंत, टीकाराम,दिनेश कुमार, लक्ष्मी केवट, टिंकू सिंह सेंगर, प्रदीप कुमार, अंजनी कुमार मिश्रा, राजेश कुमार, शिवराज, रामबन, यूनिस अली एवं सद्दीक अली आदि उपस्थित रहे।