• June 10, 2024

उचित मुकाम हासिल करने के बाद समाज का ऋण चुकाने को रहें तत्पर –सिन्हा

उचित मुकाम हासिल करने के बाद समाज का ऋण चुकाने को रहें तत्पर –सिन्हा

 

नई दिल्ली। संगत – पंगत के संस्थापक, अवसर ट्रस्ट के अध्यक्ष, पूर्व सांसद आर. के. सिन्हा ने कहा कि समाज हमारी परवरिश से लेकर हमारी अंतिम यात्रा तक हमेशा मददगार रहता है। ऐसी स्थिति में हमारा भी दायित्व बनता है कि एक उचित मुकाम हासिल कर लेने के बाद हम समाज की बेहतरी के लिए जितना कर सकते हैं जरूर करें, समाज को उसका दिया हुआ लौटाएं। श्री सिन्हा आज यहाँ इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में संगत-पंगत द्वारा आयोजित भव्य सम्मान समारोह में सिविल सर्विस परीक्षा 2024 में सफल हुए कायस्थ समाज के 15 अभ्यर्थियों और उनके परिजनों को सम्मानित करते हुए बोल रहे थे।

श्री सिन्हा ने कहा कि इन सभी युवाओं का चयन आईएएस, आईपीएस, आईएफएस जैसे उच्च पदों के लिए हुआ है। उन्होंने कहा कि संगत – पंगत कोई राजनीतिक दल अथवा संगठन नहीं बल्कि एक अभियान है जो अपने समाज के हितकारी कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है। हम अवसर ट्रस्ट के माध्यम से गरीब मेधावी बच्चों के मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था करते हैं।  इस बात पर कोई संशय नहीं है कि यह सभी नए चयनित बच्चे कड़ी मेहनत, लगन और दृढ़निश्चय के बल पर इस मुकाम पर पहुंचे हैं। संगत-पंगत की ओर से यह कार्यक्रम इन सभी बच्चों के लिए और उनके परिवार के लिए एक सम्मान और गौरव की बात है।

स्वागत भाषण देते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी उदय सहाय ने कहा कि बिना अपनी जड़ से जुड़े ऊंची उड़ान नहीं भर सकते।

सम्मान समारोह में रिजू श्रीवास्तव, हर्षित श्रीवास्तव, प्रखर कुमार, सिद्धार्थ श्रीवास्तव, आकाश श्रीवास्तव, मयंक खरे, आयुश श्रीवास्तव, सुरभि श्रीवास्तव, रितिका वर्मा, शिवांगी श्रीवास्तव, अनन्या श्रीवास्तव, दीप्ती मोनाली, ऐना सिन्हा को सम्मानित किया गया।

इस सम्मान समारोह में कई वर्तमान एवं पूर्व आईएएस और आईपीएस उपस्थित थे। मुख्य अतिथि पूर्व आईएएस यू. के. सिन्हा थे, वहीं विशिष्ट अतिथियों में उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डाॅ. अरुण कुमार सक्सेना, प्रधानमंत्री संग्रहालय के महानिदेशक आईएएस एस एन सहाय, भूतपूर्व आईपीएस उदय सहाय, भूतपूर्व आईपीएस आमोद कंठ, भूतपूर्व आईपीएस मंजरी जरुहार, भूतपूर्व आईएएस आलोक श्रीवास्तव, प्रोफेसर मक्खन लाल, श्रीमती नीरा शास्त्री एवं चक्रपाणी महाराज उपस्थित थे।

इस अवसर पर चयनित अधिकारियों ने उपस्थित जनसमूह के समक्ष अपनी संघर्ष यात्रा के अनुभवों को साझा किया। धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती रत्ना सिन्हा ने किया।

 

Related post

स्मार्ट सिटी अलीगढ़ – ओज़ोन सिटी

स्मार्ट सिटी अलीगढ़ – ओज़ोन सिटी

ओज़ोन ग्रुप की फिलॉसफी: ओज़ोन ग्रुप का दृष्टिकोण केवल कंक्रीट संरचनाओं को खड़ा करने और अधिक से अधिक पैसा कमाने तक सीमित नहीं है। यह एक बड़े सामाजिक उत्तरदायित्व को…
पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई जगन्नाथ जी रथ यात्रा

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई जगन्नाथ जी रथ यात्रा

    उरई | श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा की शुरुआत कालपी रोड स्थित  श्याम धाम से आज शाम 5.00 बजे से शुरू हुई। सर्वप्रथम जगन्नाथ जी की पूजा…

विहिप नेता को गोली मारे जाने की घटना में मुकदमा दर्ज

  उरई | विश्व परिषद के नेता और शिक्षाविद डॉ भास्कर अवस्थी को गोली मारे जाने की शुक्रवार को हुई घटना को ले कर उनके बड़े भाई प्रभाकर अवस्थी की…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *