मिड डे मील में बच्चों को रोस्टर के मुताबिक़ भोजन न मिलते देख जिलाधिकारी का पारा गर्म  

मिड डे मील में बच्चों को रोस्टर के मुताबिक़ भोजन न मिलते देख जिलाधिकारी का पारा गर्म  

 

उरई |  जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने निर्माणाधीन जुगराजपुर गौशाला, प्राथमिक विद्यालय व पोलिंग बूथ, आंगनवाड़ी केंद्र जुगराजपुर, खण्ड विकास कार्यालय कुठौंद व निर्माणाधीन जलाधारित परियोजना रायपुरा का औचक निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन गौशाला जुगराजपुर का निरीक्षण के दौरान यूपीआरएनएएस कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि 31 मार्च 2024 तक सभी कार्य पूर्ण करते हुए गौवंशो को सरंक्षित किए जाएं। निर्माणाधीन गौशाला के चारों तरफ समतलीकरण कर तार फेंसिंग के निर्देश दिए।

इसके उपरांत प्राथमिक विद्यालय में पोलिंग बूथ का जायजा लिया। प्राथमिक विद्यालय के निरीक्षण में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति कम होने पर नाराजगी प्रकट करते हुए प्रधानाध्यापक को निर्देशित किया कि छात्रों की शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराई जाए | साथ ही छात्राओं के अभिभावकों को प्रेरित करते हुए बच्चों को यूनिफॉर्म में ही स्कूल भेजने हेतु प्रेरित करें। मिड डे मील में बच्चों को रोस्टर अनुसार भोजन न मिलने पर कड़ी फटकार लगाई साथ ही निर्देशित किया कि रोस्टर अनुसार ही बच्चों को भोजन दिया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।  विद्यालय के परिसर का फर्श, प्रधानाध्यापक कक्ष व आंगनबाड़ी केंद्र जर्जर होने पर संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि एस्टीमेट बनाकर सही कराया जाए।

इसके उपरांत विकासखंड कुठौंद का निरीक्षण के दौरान आइजीआरएस जनसुनवाई प्राप्त शिकायत के निस्तारण के संबंध में जानकारी प्राप्त की, साथ ही निर्देशित किया कि किसी भी शिकायतकर्ता की शिकायत लंबित न रहे | समय सीमा के अंतर्गत शिकायतों का अधिकारी निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगें। उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी व अन्य कर्मचारियों की जीपीएफ पासबुक का अवलोकन किया, जिसमें सभी कर्मचारियों की जीपीएफ पास बुक अपडेट मिली, जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वरिष्ठ सहायक अर्चना मिश्रा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाए। उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना आदि योजनाओं के लंबित आवेदनों को स्वयं परीक्षण कर पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें।

इसके उपरांत निर्माणाधीन जलधारित परियोजना रायपुरा के निरीक्षण के दौरान धीमी प्रगति पर फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि 31 मार्च तक परियोजना में  मेनपावर व मशीनरी बढाकर युद्ध स्तर पर कार्य को पूर्ण करें।  इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी | साथ ही संबंधित कार्यदायी संस्था व अधिकारियों पर भी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, उप जिलाधिकारी जालौन अतुल कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी निर्मल कुमार   खंड विकास विकास अधिकारी आदि सहित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

Related post

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई जगन्नाथ जी रथ यात्रा

पूजा अर्चना के साथ शुरू हुई जगन्नाथ जी रथ यात्रा

    उरई | श्री जगन्नाथ जी की रथ यात्रा की शुरुआत कालपी रोड स्थित  श्याम धाम से आज शाम 5.00 बजे से शुरू हुई। सर्वप्रथम जगन्नाथ जी की पूजा…

विहिप नेता को गोली मारे जाने की घटना में मुकदमा दर्ज

  उरई | विश्व परिषद के नेता और शिक्षाविद डॉ भास्कर अवस्थी को गोली मारे जाने की शुक्रवार को हुई घटना को ले कर उनके बड़े भाई प्रभाकर अवस्थी की…
इरज राजा अब गाजीपुर की कमान सम्हालेंगे , दुर्गेश जालौन के नए कप्तान

इरज राजा अब गाजीपुर की कमान सम्हालेंगे , दुर्गेश जालौन के नए कप्तान

    उरई | पुलिस अधीक्षक डॉ इरज राजा को इसी पद पर गाजीपुर स्थानांतरित कर दिया गया है | यह कदम भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की होने…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *